लिवर को दुरुस्त रखने का आसान तरीका

लिवर इंसान के शरीर का एक ऐसा भाग जिसे अगर आपने दुरुस्त नहीं रखा तो आगे चलकर आपको कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।आजकल के उल्टे सीधे खानपान की वजह से आपको कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है,उसमें से लिवर का ख़राब होना भी एक गंभीर समस्या है।






किन्तु चिंता की कोई बात नहीं है।हम आपको बताने जा रहे हैं,एक आसान सा तरीका जिससे आप न केवल अपने वजन को नियंत्रण मैं रख सकते हैं,बल्कि आप अपने लिवर को भी दुरुस्त रख सकते हैं।जी हां ,आपने सही पढ़ा,तरीका एक और फायदे दो तो है न ये आपके लिए दोहरा ऑफर -




तो फिर सुनिये आपको करना क्या है।आपको रोज सुबह खाली पेट एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलकर उस घोल का सेवन करना है।आसान सा तरीका है सुनने में भी और करने में भी ,पर इसके फायदे लाजबाब हैं।उल्टे सीधे खान पान की वजह से लिवर में विषयुक्त पदार्थ एकत्रित हो जाते हैं।गर्म पानी में शहद घोलकर पीने से लिवर से यह विषैले पदार्थ बहार निकल जाते हैं।





इसके अलावा आप इस शहद के घोल में नींबू को भी मिला सकते हैं।सुबह सुबह खाली पेट नींबू और शहद को गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से आपको दोहरे फायदे होंगे।एक तो यह आपका वजन नियंत्रित रखता है साथ ही आपके लिवर को सही रखता है।नींबू के पाए जाने वाले गुण आपकी पाचन क्रिया को सही रखते हैं तथा शहद लिवर से विषैले तत्वों को बहार निकाल कर लिवर को दुरुस्त रखता है तो हुआ ना दोहरा फायदा।




शहद पेट की कब्ज को ख़त्म करता है और पेट में नमी बनाये रखता है।तो फिर  देर किस बात की आज से ही इस चमत्कारिक उपाय को अपनाये और दोहरे लाभ पाएं।




लिवर को दुरुस्त रखने का आसान तरीका  लिवर को दुरुस्त रखने का आसान तरीका Reviewed by GlamourTreat on November 14, 2016 Rating: 5

No comments:

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Powered by Blogger.